सोडा की दुकान कैसे शुरू करें? How to Start Soda Shop Business In India 2021

Start Soda Shop Business In India / सोडा की दुकान कैसे शुरू करें?

दोस्तों! आज हम नए ज़माने के सबसे ज्यादा डिमांडिंग बिज़नस सोडा बिज़नस कैसे शुरू करें?  (Soda Business Hindi) के बारें में बात करेंगे। जिसमें हम सोडा बिज़नस प्लान (soda Business plan in India) को समझायेंगे। आज जो हम सोडा पॉइंट बिज़नस (soft Drink Business) के बारें में आपको बताएँगे. ये बिज़नस इंडिया में 2021 के लिए बेस्ट बिज़नस आइडियाज (Best Business Ideas) है.

वर्तमान लाइफस्टाइल में सोडा पॉइंट एक ऐसा बिज़नस है जिसे शुरू करके अच्छी आमदनी लिया जा सकता है. आपने अपने शहर में सोडा पॉइंट (सोडा की दुकान) तो जरुर देखी होगी. जिसमे विभिन्न स्वाद के सोडा कस्टमर को 10 रूपये से 15 रूपये के रेट में बेचा जाता है. जिसे ग्राहक बड़े ही चाव से पीते है. सोडा की दुकान को पार्ट टाइम या फुल टाइम लगा कर अच्छी आमदनी लिया जा सकता है. इसे कोई भी कम पढ़ा लिखा, नॉन टेक्निकल व्यक्ति असानी से कर सकता है.

New_chipest_soda_Machine_in_India_2021

सोडा बनाने की मशीन

सोडा पॉइंट या सोडा बिज़नस को शुरू करने के लिए आपको सोडा मेकिंग मशीन की जरुरत होगी. जिसको ध्यान में रखते हुए आज मैं आपके लिए एक छोटा सा चुन्निदा सोडा मशीन (soda Machine) लेकर आया हु. जो 2021 की बेस्ट सोडा मशीन है. इस सोडा मशीन (New soda Machine 2021) को चलाने के लिए आपको बिजली या पॉवर की जरुरत नहीं होगी और ना ही दुकान की जरुरत होगी.

New_Soda_Machine_2021_india

सोडा मशीन का साइज़ बहुत ही कम है आप इसे एक जगह से दुसरे जगह असानी से ले जा सकते है. इसकी कीमत भी अन्य सोडा मशीन की तुलना में बहुत ही कम है. आप इस एक मशीन से 40 फ्लेवर के सोडा को रेडी कर सकते है. यदि आप छोटा सा किराना दुकान या कोई भी बिज़नस करते है तो उसमें इस सोडा मशीन (soda Machine 2021) को लगाकर आप भी अच्छा प्रॉफिट ले सकते है.

यदि आप भी सोडा पॉइंट या सोडा की दुकान (soda point Business) शुरू करके अच्छी आमदनी लेना चाहते है. तो, आप निचे दिए गए सोडा पॉइंट बिज़नस या सॉफ्ट ड्रिंक बिज़नस (soft drink business hindi) के विडियो को जरुर देखें. क्योकिं इस विडियो में हमने सोडा दुकान की पूरी जानकारी दी है.

सोडा की दुकान क्या है?

सोडा की दुकान में विभिन्न स्वाद/फ्लेवर के सोडा की बिक्री किया जाता है. जिनमें लेमन सोडा, लीची सोडा, मसाला सोडा, सादा सोडा, काला खट्टा, क्रीम सोडा इत्यादि 40 से भी अधिक फ्लेवर शामिल होते है. ग्राहकों को सोडा 10 रूपये की रेट से दिया जाता है जिन्हें ग्राहक बड़े ही चाव से पीते है.

सोडा दुकान को कैसे शुरू करें?

सोडा दुकान को कम बजट में बड़ी ही असानी से शुरू किया जा सकता है. सोडा बिज़नस की शुरवात दो प्रकार से किया जा सकता है. जिसमे एक तो स्थायी दुकान लगाकर किया जा सकता है इसमें आपको सोडा मशीन की जरुरत होगी. जिसे आप दुकान में लगाकर इस बिज़नस (soda shop business Hindi) को कर सकते है.

दूसरा तरीका जिसमे सोडा वैन के माध्यम से आप इस बिज़नस को कर सकते है. सोडा वैन से आप एक साथ विभिन्न जगह को कवर कर सकते है. इसके लिए आपको सोडा वैन की जरुरत होगी. जिसे आप खरीदकर मोबाइल सोडा पॉइंट बिज़नस को शुरू कर सकते है. और इससे आप हर महीने अच्छे आमदनी ले सकते हैं.

सोडा की दुकान को कहा पर शुरू करें?

सोडा की दुकान के लिए लोकेशन बहुत ही मायने रखता है. सोडा की दुकान को भीड़-भाड़ वाले इलाके में शुरू करना चाहिए. आप अपने एरिया के मार्किट प्लेस, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, मॉल इत्यादी के पास सोडा बिज़नस (soda business ideas) को शुरू कर सकते है. इनके अलावा आप स्कूल, कॉलेज एवं सरकारी दफ्तर के पास सोडा शॉप बिज़नस को शुरू करके अच्छी आमदनी ले सकते है.

मशीन की कीमत

विडियो में जो सोडा बनाने की मशीन (new soda machine 2021) आपने देखा उसकी कीमत केवल 25 हजार रूपये है. इसे आप आल इंडिया कही भी मंगा सकते है. हमने विडियो के डिस्क्रिप्शन में सेलर का नंबर दिया है. आप उनको काल करके मशीन को मंगा सकते है. आप भी इस शानदार बिज़नस को शुरू करके अच्छी आमदनी ले सकते है.

soft drink business kaise shuru karen

बिज़नस को कितने तरीके से कर सकते है?

दोस्तों सॉफ्ट ड्रिंक बिज़नस (soft drink business hindi) को आप अनेक तरीके से शुरू कर सकते है. यदि आप पहले कोई भी बिज़नस कर रहे है तो उसमे भी इसको जोड़कर शुरू कर सकते है. यदि आप चाहे तो सोडा बिज़नस को इंडीविजुवाल्ली भी कर सकते है. अपने घर के आस-पास चौक चौराहों में इसे शुरू कर सकते है. केवल सुबह और शाम केवल 2-2 घंटे भी इस बिज़नस को करते है तो आराम से आप 2000 प्रतिदिन की कमाई कर सकते है.

सोडा बिज़नस में रिस्क

दोस्तों हर बिज़नस की तरह इस बिज़नस में भी कुछ रिस्क है. जैसे सोडा बिज़नस (soda making business) एक सिजनेबल बिज़नस आइडियाज है. अर्थात इसकी डिमांड केवल गर्मियों में ज्यादा होती है. आपको इस बात का ध्यान रखना होगा की यह बिज़नस मार्किट प्लेस में ही ज्यादा चलता है. जहाँ लोगो की भीड़ ज्यादा हो वही इस बिज़नस को शुरू करें. बिज़नस को शुरू करने से पहले इसके नफे/नुकसान का अनुमान लगा लो. पहले अपने लिए मार्किट बनाओ. उसके बाद ही सोडा बनाने की मशीन (soda machine) को खरीदो. अगर आप बिना सोचे समझे किसी भी बिज़नस में हाथ डालोगे तो आपको नुकसान भी हो सकता है.

तो दोस्तों उम्मींद करता हु यह लेख सोडा की दुकान कैसे शुरू करें? How to Start Soda Shop Business In India 2021 आपको बहुत पसंद आया होगा। अगर आपको यह लेख भारत के Start Soda Shop Business In India (सोडा बिज़नस कैसे शुरू करें?) पसंद आया हो तो लाइक करें। और इन्हें लोगो को शेयर करें, ताकि वो भी सोडा बिज़नस आइडियाज ( Soft Drink Business Plan in india) को अपने एरिया में शुरू करके अच्छी मुनाफा ले सके.

यदि आप कोई सवाल आप पूछना चाहते है तो निचे Comment Box में जरुर लिखे और अगर आपके को सुझाव है तो जरुर दीजियेगा। दोस्तों हमारे अन्य वेबसाइट nayabusiness.com एवं YouTube चैनल Computervidya को अगर आप अभी तक सब्सक्राइब नहीं किये तो तो जरुर सब्सक्राइब कर लेवें।

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

हमारे साथ जुड़े

537FansLike
406FollowersFollow
561,000SubscribersSubscribe

पॉपुलर पोस्ट्स