Home Business idea Top 3 side business idea in india | Best 3 Business that...

Top 3 side business idea in india | Best 3 Business that do not require hard work and earn millions

बिना मेहनत के 3 बेस्ट बिज़नस

आमतौर पर माना जाता है कि अमीर बनने के लिए मेहनत जरूरी है। लेकिन कई बार सही वक्त पर लिया गया फैसला भी लोगो को अमीर बना सकता है। ऐसे कई बिज़नस है, जहाँ कमाई के लिए मेहनत से ज्यादा सही फैसले और वक्त की जरूरत होती है। जहां पैसा लगाकर लम्बे समय के लिए भूल जाने वालो को इतना रिटर्न मिला है जितना उन्होंने सपनो में भी नही सोचा था।

आज हम आपको ऐसी 3 बिज़नस के बारे में बता रहे है। जहां कमाई के लिए मेहनत जरुरी नही है।

1. स्टॉक मार्केट बेस्ट बिज़नस

दोस्तों! स्टॉक मार्केट को बड़े जोखिम का निवेश माना जाता है क्योकि यहां पैसा मार्केट कंपनी के हिसाब से मूव करता है। स्टॉक मार्केट की यही खासियत ऐसे लोगो को मौका देती है जो इनकम बढ़ाना तो चाहते है लेकिन ज्यादा मेहनत नही करना चाहते। मार्केट में बेहतर रिटर्न के लिए सिर्फ निवेश के एक सही पैसले की जरूरत होती है। अगर आप सही स्टॉक में लंबी अवधि के लिए निवेश करते है तो आपका पैसा बिना आपकी मदद से काफी अच्छा रिटर्न दे सकता है। पिछले 10 साल में सिम्फनी ने 78 हजार फीसदी बजाज फाईनेन्स ने 40,000 फीसदी तक रिटर्न दिया है। यानि लगाए गए 1 लाख रूपये 10 साल में एक करोड़ बन गए। ब्रोकिंग हॉउस की मदद से आप मार्केट में उतर सकते है और बाकि काम आपका स्टॉक अपने आप करेगा।

2. म्युचुअल फंड बेस्ट बिज़नस

दोस्तों यह बिना मेहनत के पैसा बनाने का यह दूसरा बिज़नस है। म्युचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट जितना जल्दी शुरू करेगे, फयदा आपको उतना ज्यादा मिलेगा। हालाकि इन्वेस्टमेंट का नजरिया लम्बी अवधि के लिए होना चाहिए। म्युचुअल फंड में आप सिप के जरिए महीने – महीने पैसा लगा सकते है या फिर एकमुश्त भी निवेश कर सकते है। म्युचुअल फंड में इन्वेस्टमेंट करने का सबसे बड़ा फायदा इनकम टैक्स फ्री इनकम भी हिता है। निवेशक को यह फायदा लाँग टर्म कैपिटल गेन के तहत मिलता है। जून महीने में रिलायंस ग्रोथ फंड की एनएवी 1000 रुपए के ऊपर निकली है। 21 साल पहले यह फंड लाँन्च हुआ था उस दैरान जिसने इसमें जिसने एक लाख रुपए लगाया होगा वह आज करोडपति बन गया है।

3. प्रापर्टी बिज़नस

दोस्तों! बिना मेहनत के पैसा बनाने का यह तीसरा बिज़नस है। हालांकि इसके लिए जरूरी है की आप किस जगह प्रापर्टी में निवेश कर रहे है। प्रापर्टी एक एसा निवेश है जो लाँन्ग टर्म में अच्छा मुनाफा देता है। मुंबई की बात करे तो 1999 में साउथ मुंबई में प्रापर्टी का रेट 14 हजार रुपए स्क्वायर फुट हुआ करता था। जो 17 साल के बाद 700 फीसदी बढकर अब 1 लाख रुपए स्क्वायर फुट से ज्यादा हो गए है। यानी उस समय इसमें किया गया निवेश बिना किसी मेहनत के 700 फीसदी बढ़ गया

Related Post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

पॉपुलर पोस्ट्स

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.